महिला घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

अगर आप एक महिला हैं और आप पैसे कमाना चाहती हैं तो आप बिल्कुल सही ब्लॉक पर आए हैं अगर आपके घर से बाहर जाना लोग मना करते हैं घरवाले मना करते हैं लेकिन तब भी आप घर में बैठकर कुछ करना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और आज मैं आपको बताऊंगा कि आप ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएगी।

तो आप अगर घर बैठे अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और इसमें से मैंने आपको 10 तरीका बता रखे हैं उन 10 तरीकों में से कोई भी एक तरीका आप पकड़ ले और उसे पर मेहनत करना चालू करते हैं 6 से 7 महीने बाद आप भी पैसे कमाए लगेंगे अगर आपने अच्छे से मेहनत की है।

यह भी पढ़ें:-

महिला घर बैठे ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

1-Ludo खेलकर

लूडो खेल कर भी आप दिन का ढाई सौ रुपए से लेकर 1000 ₹2000 तक भी कमा सकते हैं। अगर आप गांव में रहते हैं तो आपको केवल गांव में लूडो कैसे खेलते हैं यह पता होगा लेकिन आजकल ऑनलाइन लूडो खेल कर भी पैसे कमा रहे हैं काफी सारे लोग और बहुत ज्यादा पैसे कमा रहे हैं मैं भी ₹500 कमाई से लूडो खेल कर फिर उसके बाद मैंने उसको अपने पेटीएम वॉलेट में विद्रोह कर लिया था अगर आपके पेटीएम नहीं है तो अपने बैंक अकाउंट में भी वह पैसा ले सकते हैं।

आजकल ऐसे काफी सारे ऐप आ गए हैं जिनको आप इंस्टॉल करके लूडो खेल सकते हो और आराम से पैसे कमा सकती हो।

Example – Ludo Supreme Gold

2-Content writing करके

कंटेंट राइटिंग का मतलब है कि आप किसी के लिए आर्टिकल लिख रही हैं और उसके द्वारा पैसे कमाएंगे जैसे आप मेरा यह आर्टिकल पढ़ रही है तो यह मैंने लिखा है। लेकिन मैं इस आर्टिकल को किसी और से भी लिखवा सकता था और इस आर्टिकल को लिखने के लिए वह इंसान₹200 से ₹500 तक मुझसे ले लेता तो आप भी लोगों के लिए आर्टिकल लिख सकते हैं और उसके द्वारा पैसे कमा सकती है।

अगर आपको आर्टिकल लिखना नहीं आता है तो आप यूट्यूब से सीख सकती हैं कि आर्टिकल कैसे लिखा जाता है और उसके द्वारा कुछ आर्टिकल लिखकर प्रैक्टिस कर सकती हैं।

3-Voice over करके

अगर आपकी आवाज काफी अच्छी है तो आप अपनी आवाज को वॉइस ओवर कर सकते हैं जैसे टीवी में कोई किरदार होता है तो अगर उसकी आवाज अच्छी नहीं तो उसके पीछे कोई आवाज देता है तो आप अपनी आवाज दे सकते हैं किसी भी वीडियो में या फिर किसी भी ऑडियो में और उसके द्वारा भी पैसे कमा सकते हैं।

जैसे आपने कार्टून तो देखे होंगे कार्टूनों के बीच में डोरेमोन के पीछे कोई और आवाज दे रहा होता है नोबिता के पीछे कोई और आवाज दे रहा होता तो उसी को वॉइस होगा कहते हैं। इसमें काफी अच्छे से पैसे कमाए जा सकते हैं अगर आप ट्राई करें ।

अगर आपकी आवाज इतनी अच्छी नहीं है या फिर आप अलग-अलग आवाज को नहीं निकाल पाती हैं तो उसे तरीके को छोड़ दीजिए।

4-Freelancer बनकर

फ्रीलांसिंग एक ऐसा तरीका है जिसमें आप दूसरों के लिए काम कर सकते हैं घर बैठे और उसके द्वारा पैसे कमा सकते हैं जैसे आपको आर्टिकल लिखना आता है तो आप दूसरों के लिए आर्टिकल लिख सकते हैं या फिर आपको वीडियो एडिटिंग आती है तो आप दूसरों की वीडियो को एडिट कर सकती हैं।

फ्रीलांसिंग के अंदर काफी अलग-अलग काम आ जाते हैं ऑनलाइन घर बैठे करने के लिए तो आप किसी एक काम को सेलेक्ट कर सकती है और उसे पर काम करना चालू कर सकती हैं।

फ्रीलांसिंग की वेबसाइट जैसे की Fiverr या फिर Freelancer.com पर जाकर आप अपना अकाउंट बनाएं और उसे पर जाकर अपने काम को चुनकर पैसे कमाए।

5-Affliate Marketing करके

एफिलिएट मार्केटिंग तो एक ऐसा तरीका है जिसमें आप कंपनी द्वारा कमीशन कमा सकती हैं जैसे अपने अमेजॉन का नाम सुना होगा अगर आप अमेजॉन के प्रोडक्ट को किसी और को बेचने की कोशिश करेंगे और अगर वह इंसान आपकी लिंग द्वारा उसे प्रोडक्ट को परचेस कर लेता है तो आपको कंपनी द्वारा कमीशन दिया जाता है।